50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ आज से लगेगी 11 वीं-12वीं की कक्षायें,एक दिन के आड़ लगेगी कक्षायें, अभिभावकों में असंमजस

बालाघाट/कटंगी. जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में कोरोना संक्रमण काल से महिनों से बंद स्कूल आज फिर विद्यार्थियों के पहुंचने से रोशन होंगे. कोरोना संक्रमण कॉल को दृष्टिगत रखते हुए स्कूल को बंद करवा दिया गया था. जिसके बाद लगातार स्कूल खोलने को लेकर उहापोह की स्थिति रही, लेकिन शासन के आदेशानुसार आज 26 जुलाई से आज से कक्षा 11वीं-12वीं की कक्षाएं शुरू होने जा रही है. जिसमें कोरोना गाईडलाईन के अनुसार 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ इन कक्षाओं को संचालन होगा. विकासखंड कटंगी के सभी हायर-सेकेण्डरी स्कुल आज से शुरू हो जायेंगे. शासन के निर्देशानुसार इसके लिए एसओपी जारी किया गया है. प्रतिदिन 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा ताकि कक्षा के भीतर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सकें.

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय कटंगी के प्रभारी प्राचार्य एस. पी. डहरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले दिन कक्षा 12 वीं दूसरे दिन 11 वीं की कक्षाएं लगेगी. बारी-बारी से कक्षाओं का संचालन होगा. शनिवार को स्कूलों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए टेबल कुर्सियां को व्यवस्थित किया गया है और यह तय किया गया है कि एक कुर्सी छोड़कर विद्यार्थी बैठेगें. इधर विद्यार्थियों के अभिभावकों में असमंजस की स्थिति देखने को मिल रही है. कई अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए मानसिक तौर पर तैयार नहीं है. फिलहाल, सोमवार से स्कूल शुरू हो रहे है, देखना है कि स्कूल में विद्यार्थियों की मौजूदगी कैसे होती है.


Web Title : 11TH 12TH STANDARD CLASSES TO BE HELD FROM TODAY WITH 50% ATTENDANCE, CLASSES TO BE HELD UNDER ONE DAY COVER, PARENTS UNORGANIZED